Defender Journeys Konkan Experience: Experience the Luxury Adventure of Defender Journeys Konkan Experience | khabarkakhel

Mayank Patel
9 Min Read

की पहाड़ियों का अनुभव लेने से बेहतर क्या हो सकता है पश्चिमी घाट और अन्वेषण करें कोंकण तट? कुंजी समीकरण में विलासिता को जोड़ना है और हमने हाल ही में डिफेंडर जर्नी के सीज़न 2 में यही किया है। लैंड रोवर हाल ही में टीओआई ऑटो को अपने कई लक्जरी क्यूरेटेड एडवेंचर्स में से एक का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया गया था, जिसे वह देश भर के ग्राहकों के लिए आयोजित करता है, जिसे डिफेंडर जर्नी कहा जाता है। कोंकण अनुभव में प्रतिभागियों के रूप में, हम चार डिफेंडर 110 एसयूवी के बेड़े के साथ बेंगलुरु से कूर्ग की धुंध भरी पहाड़ियों और दक्षिण गोवा में सदियों पुरानी फेनी डिस्टिलरी तक सात दिवसीय दौरे पर निकले।

हमने बेंगलुरु की भीड़-भाड़ से अपनी यात्रा शुरू की और लगभग 6 घंटे की बेहद आरामदायक ड्राइव के बाद, कूर्ग पहुंचे, जहां भारी जंगल और धुंध भरी पहाड़ी सड़कों के कारण परिदृश्य हरा-भरा हो गया। आयोजक हमें एक कॉफ़ी बागान में ले गए जहाँ हमें दो प्रकार के कॉफ़ी पौधों, रोपण और कटाई की प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों पर एक क्रैश कोर्स दिया गया, जिन पर सुबह का काढ़ा बनाते समय ध्यान नहीं दिया जाता है। दिन का समापन हार्दिक लाइव ग्रिल के साथ अलाव जलाकर किया गया, जिसके बाद घर के अंदर स्वादिष्ट भोजन किया गया। पूरी यात्रा के दौरान, लैंड रोवर ने सुनिश्चित किया कि हमारे आवास और भोजन की व्यवस्था शानदार थी, चाहे स्थान कोई भी हो और कूर्ग भी इससे अलग नहीं था। हमें कॉफी बागानों में से एक के अंदर एक बहुत ही आकर्षक हेरिटेज बंगले में रहने का मौका मिला और कुल मिलाकर अनुभव एकदम सही था। अगली सुबह हम कर्नाटक में बेकल के लिए रवाना हुए और रास्ते में लैंड रोवर ने एक स्थानीय बागान में एक दौरे और स्वाद सत्र का आयोजन किया। चूंकि दिसंबर से फरवरी फसल कटाई का चरम मौसम है, हमने देखा कि कैसे प्रवासी श्रमिक हरी फलियों का गूदा निकालने और प्रसंस्करण करने से पहले कॉफी फल की कटाई करते हैं। हरी कॉफ़ी बीन्स धूप में सूखने के बाद ही अपना भूरा रंग प्राप्त करती हैं और भूनने के चरण में विशिष्ट सुगंध आती है। कॉफ़ी बनाने में मास्टरक्लास के साथ, हमारे पास एक कॉफ़ी-चखने का सत्र था जहाँ हमें इसके विभिन्न राज्यों में अंतिम उत्पाद का स्वाद लेने का मौका मिला।

दोपहर के भोजन के तुरंत बाद, हमने कूर्ग से बेकल तक अपनी ड्राइव शुरू की और यात्रा का यह हिस्सा आकर्षक था, हमने पश्चिमी घाट की खूबसूरत घाटियों को पार किया और बेकल के तट के साथ यात्रा खत्म करने से पहले केरल की सीमा पार की। यहां के समुद्र तट प्राचीन थे और दिन खत्म होने से पहले, समूह को चांदनी राफ्टिंग के एक सत्र के साथ आनंदित किया गया था, जहां हमें बेकल के शांत बैकवाटर के ऊपर तारे देखने को मिले। तीसरे दिन, हम केरल से वापस कर्नाटक के लिए रवाना हुए, जहाँ हमारा अगला गंतव्य गोकर्ण नामक एक छोटा तीर्थ स्थल था। गोकर्ण में, लैंड रोवर ने एक वेलनेस रिसॉर्ट में हमारे ठहरने की व्यवस्था की, जहां मेहमानों को योग सत्र, समुद्र तट के किनारे रात्रिभोज और मंदिर के दौरे में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

गोकर्ण मार्ग में मुर्देश्वर मंदिर

हालाँकि वेलनेस रिज़ॉर्ट निश्चित रूप से आरामदायक था, डिफेंडर 110 के अंदर हमारा अनुभव उतना ही उत्थानकारी था जितना कि यह एक आदर्श रोडट्रिप मशीन जैसा महसूस हुआ। डिफेंडर का केबिन आगे और पीछे से विशाल है, इंटीरियर हाई-टेक और ठोस लगता है। हालाँकि हमने बहुत सस्ता 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल संस्करण चलाया, एसयूवी को कभी भी कमज़ोर महसूस नहीं हुआ और सिंगल लेन ओवरटेक के लिए उत्सुकता से गति पकड़ ली, डिफेंडर की व्यापक उपस्थिति भी सड़कों पर मदद करती है। संख्या के संदर्भ में, इंजन 296 बीएचपी और 400 एनएम टॉर्क पैदा करता है और इसे 8-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है जो सहज है। डिफेंडर में एयर-सस्पेंशन का विशेष उल्लेख किया जाना चाहिए जो यात्रियों को उच्च आराम प्रदान करता है और साथ ही ड्राइवर को अच्छी प्रतिक्रिया भी प्रदान करता है। डिफेंडर 110 निश्चित रूप से मील-मंचर है और ऑफ-रोड भी बहुत सक्षम है, जैसा कि हमने अपनी यात्रा में बाद में अनुभव किया।

2024 रेंज रोवर वेलार वॉकअराउंड: मुख्य बाहरी डिजाइनर बताते हैं कि नया क्या है | टीओआई ऑटो

पांचवें दिन, चार डिफेंडरों के काफिले ने दक्षिण गोवा के लिए अपनी यात्रा शुरू की और हमें इस लोकप्रिय पर्यटन स्थल का वह विशेष पक्ष देखने की उम्मीद नहीं थी जो आयोजकों ने हमारे लिए रखा था। सदी पुरानी फेनी डिस्टिलरी में एक निजी सत्र से लेकर एक सेलिब्रिटी शेफ के साथ एक विशेष ‘फार्म टू फोर्क’ लंच तक, कोंकण का अनुभव बहुत अच्छी तरह से समाप्त हो सकता था, लेकिन ऐसा लगता है कि लैंड रोवर ने कुछ अतिरिक्त योजना बनाई है। यह ऑफ-रोड ट्रेल अनुभव था जहां हमें डिफेंडर 110 की क्षमताओं को उसकी पूरी महिमा में परखने का मौका मिला। एयर सस्पेंशन के माध्यम से बढ़ी हुई सवारी ऊंचाई से लेकर कई इलाके मोड और ऑफ-रोड मोड के साथ 360-डिग्री कैमरा तक। डिफेंडर एक एसयूवी है जिसे आप बिना झिझक जंगल में ले जा सकते हैं। यह एक अति-शानदार रथ जैसा दिखता है। डिफेंडर 110 जितनी सख्त और मजबूत कार उतनी शानदार और चलाने में आसान नहीं है। हमारे ऑफ-रोडिंग सत्र के बाद, रोमांच समाप्त हो गया लेकिन मेहमानों और बनी यादों के बीच के रिश्ते शाश्वत थे।

कुल मिलाकर, यदि आप सड़क यात्राएं पसंद करते हैं और डिफेंडर 110 को उसकी पूरी महिमा में अनुभव करना चाहते हैं, तो लैंड रोवर द्वारा क्यूरेटेड एक लक्जरी साहसिक में भाग लेना आपके लिए बिल्कुल सही है। सड़कें, आवास, अनुभव और भोजन, सभी को जीवन भर का अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आपके कार उत्साही को पसंद आएगा।